Baahubali 2 Vs Dangal जानें Box Office की दंगल में कौन मार रहा है बाजी

Loading...

Thanks! Share it with your friends!

You disliked this video. Thanks for the feedback!

Added by gyaandu213
3 Views
न में आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ की रिकॉर्डतोड़ कमाई का सिलसिला जारी है. महज 17 दिनों में ही फिल्म ने 700 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. रमेश के मुताबिक फिल्म ने अबतक 731.36 करोड़ रुपये की कमाई की है. इस तरह से ‘दंगल’ की वर्ल्डवाइड कमाई 1,501.64 करोड़ रुपये हो गई है.
भारतीय सिनेमा में 1,500 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली ‘दंगल’ दूसरी फिल्म बन गई है. बता दें कि हाल ही में रिलीज हुई ‘बाहुबली 2’ वर्ल्डवाइड 1,500 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली फिल्म बनी.

रिलीज के महज 17 दिन में ही ‘दंगल’ ने चीन में जो ‘धाकड़’ कमाई की है उससे ऐसा लगता है कि आमिर की यह फिल्म हाल ही में रिलीज हुई ‘बाहुबली 2’ को वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में पीछे छोड़ सकती है. जिस रफ्तार से ‘दंगल’ चीन में कमाई कर रही है अगर यही रफ्तार बनी रही तो वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में ‘बाहुबली 2’ पीछे छूट जाएगी.

‘दंगल’ ने चीन में शनिवार को 104.17 करोड़ की रिकॉर्डतोड़ कमाई की है. शनिवार से पहले फिल्म की कमाई 544.91 करोड़ रुपये थी जो अब 649.05 करोड़ रुपये हो गई. वहीं रविवार को फिल्म ने 83.64 करोड़ रुपये की कमाई की.
वहीं ‘बाहुबली 2’ की वर्ल्डवाइड कमाई 1,565 करोड़ रुपये पहुंच गई है. दोनों फिल्मों के सभी आंकड़े 21 मई तक के हैं.
‘बाहुबली 2’ के अबतक आए वर्ल्डवाइड आंकड़े से ‘दंगल’ महज 63.36 करोड़ रुपये पीछे है. जिस तरह से चीन में ‘दंगल’ ने रफ्तार पकड़ी है उससे तो फिलहाल ऐसा लग रहा है कि ‘दंगल’ वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में जल्द ही ‘बाहुबली 2’ को पीछे छोड़ सकती है.

गौरतलब है कि चीन में ‘दंगल’ को करीब 9,000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है और इस फिल्म का नाम ‘Shuaijiao Baba’ रखा गया है. इससे पहले आमिर की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पीके’ भी चीन में रिलीज हो चुकी है. ‘पीके’ ने चीनी सिनेमाघरों में तकरीबन 100 करोड़ रुपए का ग्रॉस कारोबार किया था.

‘दंगल’ की घरेलू बॉक्स ऑफिस की कमाई

वहीं घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ‘दंगल’ ने 387 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार किया. ‘दंगल’ आमिर की दूसरी और भारत की पांचवीं फिल्म है, जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार किया. इस सूची में ‘पीके’ और ‘दंगल’ के साथ-साथ सलमान की ‘बजरंगी भाईजान’, ‘सुल्तान’ और प्रभास की ‘बाहुबली 2’ का भी नाम शामिल है.
ता दें कि नितेश तिवारी निर्देशित इस फिल्म में सुपरस्टार आमिर खान के अलावा फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा और साक्षी तंवर प्रमुख भूमिका में हैं.

‘बाहुबली 2’ की हिंदी वर्जन की कमाई

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक ‘बाहुबली 2’ ने हिंदी भाषा में 478.30 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. फिल्म जल्द ही 500 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी. अगर ऐसा होता है तो हिंदी में 500 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाली यह पहली फिल्म होगी.

गौरतलब है कि ये फिल्म वर्ल्डवाइड करीब 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है और ये फिल्म मूल रूप से तेलुगू में बनी है और हिंदी सहित 6 भाषाओं में रिलीज हुई है.
इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबत्ती, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन, नासिर और सत्यराज मुख्य भूमिका में हैं. ये फिल्म बहुत ही भव्य है और इसकी कहानी बहुत ही रफ्तार के साथ आगे बढ़ती है. समीक्षकों ने इस फिल्म को रेटिंग तो अच्छी दी है और दर्शक भी इसे खूब सराह रहे हैं.
Category
Music

Post your comment

Sign in or sign up to post comments.

Comments

Be the first to comment